हिमाचल में मौसम हुआ बेईमान।ठंड लौटी और घनी धुँध ,बारिश,ओलों से बरसात के जैसे समा बंधा।सूर्यदेव राजधानी से रूठे मगर विधानसभा के बजट सत्र में दोनों पक्षों के बीच गर्माहट बढ़ने के आसार।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश में मौसम के मिज़ाज बदले बदले हैं। इन दिनों बसंत ऋतु और गर्मी की और अग्रसर रहने वाले मौसम ने ऐसे तेवर दिखाए हैं कि अंदाज़ा मुश्किल हो गया हैं कि कौन सा मौसम यौवन पर हैं।इतना ज़रूर गई कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा बजट सत्र की गर्माहट बढ़ ही रही हैं।सत्र का आज छठा दिन है।विपक्ष सता पक्ष को गोबर ख़रीद की कांग्रेस गारंटी को बड़ा हथियार बना रही है और बाक़ी गारंटियों पर कांग्रेसियों द्वारा बहाए जाने वाले पसीने पर भी तंज कसे जा रहे हैं। कांग्रेस के पास भुनाने को बीते बीजेपी सरकार के कार्यकाल के पाँच साल का लेखा जोखा हैं जिससे विपक्ष को चुप कराया जा रहा हैं।आज सदन की कार्यवाही प्रश्नकाल से शुरू होने जा रही है और एक घंटे के प्रश्नकाल के बाद सदन में 2 स्वीकृत विधेयक लेडडाउन किए जाएंगे। इसके बाद बजट की अनुदान मांगों को लेकर चर्चा होगी।

सदन के भीतर की गर्माहट् का अनुमान इससे साफ़ लगाया हा सकता है कि तापमान कैसा रहेगा। मगर मौसम के तेवर भी अपने चरम पर ही होंगे। मैदानी भागों में घनी धुंध,तेज बारिश ,ओलों की रेलमपेल और ऊँचाई वाले इलाकों में बर्फ से पुनः लकदक चोटियाँ ठंड को लौटा रही हैं।

सोमवार शाम शिमला के पर्यटन स्थल कुफरी, नारकंडा समेत खड़ापत्थर, चौपाल के खिड़की में बर्फ की मोटी चादर बिछी है। वहीं, सिरमौर के चूड़धार में 6 इंच तक हिमपात दर्ज किया गया। ताजा हिमपात के बाद अपर शिमला में सड़कों पर गाड़ियों की फिसलन भी शुरू हो गई है। उधर, चंबा, पांगी, भरमौर की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई।

ताजा हिमपात के बाद प्रदेश में शीतलहर चलनी शुरू हो गई है। वहीं, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दोपहर बाद शिमला में अच्छी बारिश हुई और दिन में ही अंधेरा छाया रहा और कई इलाकों ने ओलावृष्टि भी हुई हैं।

हिमाचल में