महीने की पहली तारीख को 11:00 बजे तक अगर खाते में वेतन नहीं आया तो कर्मी एक बजे काम छोड़ कर गेट पर प्रदर्शन करते नजर आएंगे।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

महीने की पहली तारीख को 11:00 बजे तक अगर खाते में वेतन नहीं आया तो कर्मी एक बजे काम छोड़ देंगे और फिर कार्यालय गेट पर प्रदर्शन करते नजर आएंगे। हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति ने एचआरटीसी प्रबंधन और प्रदेश सरकार को यह दो टूक चेतावनी दी है। लगेज पॉलिसी मामले में बर्खास्त परिचालकों को बिना शर्त बहाल नहीं किया गया तो आंदोलन का डंका बजेगा।

जेसीसी के नवनियुक्त अध्यक्ष मानसिंह ठाकुर और महासचिव खेमेंद्र गुप्ता ने प्रेस वार्ता में एचआरटीसी प्रबंधन पर कर्मचारियों के शोषण और उत्पीड़न का आरोप लगाया। शुक्रवार को इसको लेकर प्रबंध निदेशक को मांग पत्र सौंपा जाएगा और 7 दिन में जेसीसी बुलाने की शर्त रखी जाएगी। कर्मियों को एक तारीख को वेतन नहीं मिला तो चालक-परिचालक, कार्यालय और कार्यशाला कर्मी काम छोड़ सड़कों पर उतरेंगे।

मान सिंह ने कहा कि लगेज पॉलिसी मामले पर निगम प्रबंधन तानाशाही पर उतर आया है। व्हाट्सएप चैटिंग अपराध नहीं है। न्यायालय से राहत के बाद भी परिचालकों को बहाल न करना निगम प्रबंधन की ओच्छी हरकत है। परिचालकों को बहाल नहीं किया तो प्रबंधन को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। आउटसोर्स पर चालक परिचालक नहीं लगाने दिए जाएंगे। चंबा के किलाड़ में हादसे में तकनीकी कर्मी की मौत के डेढ़ महीने बाद भी परिजनों को एक पैसा नहीं दिया, तुरंत परिवार को आर्थिक सहायता देकर एक परिजन को नौकरी दी जाए। उन्होंने कहा कि वर्कशाप में स्पेयर पार्ट नहीं हैं। स्टाफ की कमी है। इससे गाड़ियों की मरम्मत प्रभावित हो रही है।

बॉक्स

मानसिंह समन्वय समिति के बने अध्यक्ष
हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति की नई कार्यकारिणी में समर चौहान मुख्य सलाहकार, मानसिंह ठाकुर अध्यक्ष, खेमचंद उपाध्यक्ष, खेमेंद्र गुप्ता सचिव, हरीश पराशर प्रवक्ता और जगदीश चंद ठाकुर को कोषाध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया है। इनके अलावा देसराज, जीयालाल, धनीराम, पूर्णचंद, हरीकृष्ण मनोज पाल, संजय कुमार, अनिल कुमार, ऋषि लाल, संजीव कुमार, मिलाप चंद, बाल किशन, पद्म सिंह, प्यार सिंह, रवींद्र सिंह, कपिल शर्मा, प्रेम सिंह, मेहर चंद, केशव वर्मा, हितेंद्र कंवर, गोपाल लाल और देवी चंद को सदस्य बनाया है।

WhatsApp Group Join Now