बागवानों को छल रही है भाजपा, देश मे ध्रुवीकरण और चरित्र हनन की राजनीति कर रही है, बीजेपी के नेताओं के खिलाफ कई राज्यों के साथ हिमाचल में भी एसपी शिमला से शिकायत की…कुलदीप सिंह राठौड़

Listen to this article

IBEX NEWS, शिमला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवम पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार गते की पेटियों व अन्य मटेरियल की कीमतों में वृद्धि कर बागवानों का शोषण कर रही है। इस बार पेटियों के दाम 30- 40 रुपये बढ़ गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गतवर्ष ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर आज तक राज्य सरकार ने कोई मुआवजा नहीं दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सदैव बागवानों के साथ धोखा किया है।

राज्य सरकार से सेबों की पैकिंग सामग्री को सस्ती दरों पर बागवानों को उपलब्ध कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासनकाल में कीटनाशकों दवाइयों तथा खादों के मूल्यों में भारी भरकम इजाफा हुआ है, और कृषि एवं बागवानी के उपकरण खरीद पर मिलने वाली उपदान राशि भी खत्म कर दी गई है।

मंगलवार को कुलदीप सिंह राठौर ने कांग्रेस कार्यालय शिमला में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज देश मे ध्रुवीकरण की राजनीति की जा रही है। भाजपा कांग्रेस पार्टी के नेताओं की छवि खराब करने की मंशा से चरित्रहनन की राजनीति कर रही है।
कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि उदयपुर घटना पर राहुल गांधी जी के ब्यान को कट पेस्ट कर भाजपा नेताओं ने एक षडयंत्र के तहत झूठी खबर चलवाई ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा राष्ट्रविरोधी ताकतों के विरुद्ध लड़ती आई है। कांग्रेस पार्टी ने आंतकवाद दे दंश को झेला है और गांधी परिवार ने और कांग्रेस पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री जी इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री बेअंत सिंह सहित अनेको नेताओ को खोया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आतंकवाद  का विरोध किया है।


कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि वायनाड में शरारती तत्वों ने राहुल गांधी जी के कार्यालय में तोड़फोड़ करने की घटना पर उन्होंने कहा था कि इन्हें छात्र समझ कर छोड़ देना चाहिए। परन्तु भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के ब्यान को कट पेस्ट कर उदयपुर घटना से जोड़ दिया और उनकी छवि खराब करने के लिए एक चैनल पर झूठी खबर चलवा दी जो कि लोकतंत्र के लिए शर्म की बात है।

बॉक्स इसलिए बीजेपी में कराई शिकायत दर्ज।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन जय राम रमेश की ओर से इस संदर्भ में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को इस झूठी खबर चलवाने में संलिप्त भाजपा नेताओं के विरूद्ध कारवाई करने को लेकर एक पत्र लिखा था परंतु आज तक नड्डा जी ने कोई कारवाई नही की जिस से साबित होता है कि भाजपा के इशारों पर ही यह फर्जी खबर चलाई गई थी।

कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि विधानसभा चुनावों को आते देख  भाजपा जानबूझ कर देश में साम्प्रदायिक हिंसा का माहौल तैयार कर भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही  है और देश मे अराजकता का माहौल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ओर से कई राज्यों में पुलिस में बीजेपी
नेताओं के विरुद्ध  कारवाई करने के लिए शिकायत दर्ज करवाई गई हैं और हिमाचल प्रदेश में भी आज इस संदर्भ में  पुलिस को शिकायत पत्र  दिया गया है।