नशा मुक्त भारत अभियान के तहत किन्नौर जिला में विभिन्न विद्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों के मध्य प्रतियोगिताएं आयोजित।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

देश सहित प्रदेश में आयोजित किए जा रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जनजातीय जिला किन्नौर में नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता अभियान आरंभ किया गया है जिसके तहत गत दिवस ठाकुर सेन नेगी राजकीय महाविद्यालय रिकांग पिओ में जिले के विभिन्न विद्यालयों एवं शिक्षण संस्थानों के मध्य विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें 450 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक एस ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को नशे से दूर रखने के लिए तथा लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक करने के लिए नशा मुक्त भारत अभियान आरंभ किया गया है ताकि लोगों को जागरूक कर हम अपने समाज सहित देश से नशे को समाप्त किया जा सके। उन्होंने कहा कि नशा एक ऐसी बीमारी है जो तिल-तिल आदमी को समाप्त करती है तथा समाज को भी खोखला कर देता है। हम सभी का यह दायित्व है कि हम अपने बच्चों तथा परिजनों को नशे से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में जागरूक करें।
इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रधानाचार्य उत्तम चंद ने भी उपस्थित लोगों को नशे के दुष्प्रभावों बारे जागरूक किया।
कार्यक्रम में कुल 5 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें भाषण प्रतियोगिता, नारा-लेखन प्रतियोगिता, चित्रकला प्रतियोगिता, योग प्रतियोगिता तथा एकांकी नाटक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिताओं में विजेता रहे प्रतिभागियों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला कल्याण अधिकारी बलबीर ठाकुर सहित विद्यालय के प्रोफेसर सहित अन्य उपस्थित थे।
.0.

WhatsApp Group Join Now