ठोस कचरा प्रबंधन पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित। हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के अधिवक्ता देवन खन्न ने उपस्थितजनों को प्रदान की विस्तृत जानकारी

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के अधिवक्ता देवन खन्ना ने आज जनजातीय जिला किन्नौर में जिला विकास कार्यालय द्वारा ठोस कचरा प्रबंधन पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला की अध्यक्षता की तथा उपस्थित लोगों को ठोस कचरा प्रबंधन पर विस्तृत जानकारी प्रदान की।
अधिवक्ता देवन खन्ना ने बताया कि इस एक दिवसीय कार्यशाला को आयोजित करने का उद्देश्य जिला किन्नौर के लोगों को ठोस कचरे के उचित निपटान बारे विस्तृत जानकारी प्रदान करना है ताकि प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर किन्नौर जिला को स्वच्छ व सुंदर रखा जा सके तथा आने वाली पीढ़ी को साफ-सुथरा पर्यावरण प्राप्त हो सके।
उन्होंने उपस्थित जनों को ठोस कचरा प्रबंधन के तहत कचरे के उचित निपटान के विभिन्न प्रकारों के बारे में जानकारी दी जिसके तहत ठोस कचरा प्रबंधन के रिसाईकिलंग, सफाई के लिए गड्डों की भराई, भस्मीकरण, खाद के रूप में कचरे का प्रयोग, कृमि संवर्धन एवं पायरोलिसिस जैसे प्रकारों के क्रियान्यवन पर प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने जिलावासियों से भी आग्रह किया कि सभी अपने घर से निकलने वाले कचरे का सही प्रकार से निष्पादन करें ताकि किन्नौर जिला को सुंदर व स्वच्छ तथा पर्यावरण को संरक्षित रखा जा सके।
आयोजित कार्यशाला में जिला के विभिन्न जन-प्रतिनिधियों व समाजसेवियों को ठोस कचरा प्रबंधन पर प्रशिक्षण दिया गया तथा आग्रह किया गया कि वे अपने कार्य-क्षेत्र में लोगों को ठोस कचरे के उचित निपटान बारे जागरूक करें तथा किन्नौर जिला के स्वच्छ व संुदर बनाए रखें।
आयोजित कार्यशाला में जिला के लगभग 60 जन-प्रतिनिधियों व समाजसेवियों ने भाग लिया।

WhatsApp Group Join Now