Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

डाॅ0 राजीव बिन्दल प्रदेश अध्यक्ष भाजपा हिमाचल प्रदेश ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के आधारभूत ढांचा विकास में (इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमैंट) में सर्वाधिक योगदान केन्द्र सरकार का रहता है और विशेषतौर पर नरेन्द्र मोदी की सरकार द्वारा ढांचागत विकास में सर्वाधिक सहयोग किया गया।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में क्रांति आई तो केवल प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के कारण जिसकी शुरूआत अटल बिहारी वाजपेयी जी ने हिमाचल से की और वर्तमान में 50 प्रतिशत ग्रामीण सड़कें प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से निर्मित है। वर्तमान में भी लगातार केन्द्र की एनडीए सरकार द्वारा हजारों करोड़ रूपये प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत निरंतर दिया जा रहा है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि प्रदेश की बड़ी सड़कों के निर्माण में विगत 7-8 वर्षों में जो क्रांति आई है उसने हिमाचल के भविष्य को नए सिरे से लिखना शुरू किया है। फोरलेन हाईवे का निर्माण केवल नरेन्द्र मोदी की सरकार, जगत प्रकाश नड्डा की सरकार, भाजपा सरकार की देन है। लगभग 40 हजार करोड़ रू0 से हिमाचल प्रदेश को एक छोर से दूसरे छोर तक जोड़ने का काम तीव्र गति से चला है। इन सड़कों के निर्माण से आवागमन में अमूलचूल परिवर्तन हुआ है और हो रहा है। समय की बचत, धन की बचत सब इन फोरलेन हाईवे के निर्माण से हो रहा है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि कांग्रेस के नेता और वर्तमान कांग्रेस की सरकार इन सभी उपलब्धियों को नकारने का असफल प्रयास कर रही है। हिमाचल प्रदेश के लिए टनल्स का निर्माण केवल एक स्वप्न जैसा रहता था। दशकों से यह विषय आता था कि टनल्स निर्माण के माध्यम से दूरियां कम होंगी, आवागमन सुगम होगा परन्तु होता कुछ नहीं था। मैं कांग्रेस के नेताओं को और वर्तमान कांग्रेस सरकार का याद दिलाना चाहता हूं कि अटल टनल्स रोहतांग से लेकर प्रदेश में निर्मित सभी टनल्स केवल और केवल नरेन्द्र मोदी सरकार की देन है और गत दिनों बाॅर्डर रोड़ आॅग्रेनाईजेशन के माध्यम से केलांग और लद्दाख के मध्य बड़ी-बड़ी टनल्स, पुलों व चैड़ी सड़कों के निर्माण का कार्य जो किया जा रहा है वो हिमाचल के लिए भाग्य विधाता बनने वाला है। हिमाचल में रेलवे का विकास कांग्रेस के लम्बे शासनकाल में दिवास्वप्न बनकर रह गया और आज मोदी जी की सरकार में रेलवे लाईन बिलासपुर तक पहुंचती हुई दिखाई दे रही है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि आधारभूत ढांचे का विकास, हमारे प्रदेश के विकास का सबसे बड़ा आधार है और प्रदेश की सरकार का योगदान इस इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलेपमैंट में नगण्य है और केन्द्र सरकार के इस योगदान को झुठलाना, नकारना कांग्रेस की केवल नादानी है। इस प्रकार केन्द्र सरकार का तिरस्कार करके कांग्रेस सरकार व कांग्रेस पार्टी हिमाचल के हितों के साथ खिलवाड़ कर रही है।

WhatsApp Group Join Now