मनरेगा में धन के अभाव में नही लग रहा मन

Listen to this article

जिला परिषद किन्नौर की बैठक में गूंजा मुद्दा

निर्माण सामग्री राशि नही होने से विकास के काम ठप्प

IBEX NEWS,
जिला परिषद किन्नौर की बैठक जिला परिषद अध्यक्ष निहाल चारस की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए निहाल चारस ने सभी विभागों के अधिकारियों से आग्रह किया कि वे जिला परिषद के माध्यम से चलाई जा रही विभिन्न विकास कार्यों को समय पर पूरा करें ताकि अधिक से अधिक लोग इन योजनाओं से लाभान्वित हो सकें। बैठक में वर्ष 2016 से लंबित विभिन्न मामलों पर चर्चा की गई तथा इस दौरान 20 मदों पर चर्चा कर निपटान सुनिश्चित बनाया गया।


बैठक में सभी सदस्यों ने एक मद से प्रस्ताव पास किया कि जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में खाली पदों को भरने का आग्रह प्रदेश सरकार से किया जाए। साथ ही सदस्यों ने मनरेगा सामग्री राशि उपलब्ध करवाने का भी मामला उठाया तथा कहा कि राशि के उपलब्ध न होने से मनरेगा कार्यों में विलंब हो रहा है।


बैठक में 01 अप्रैल, 2021 से 31 मार्च, 2022 तक जिला परिषद के वार्षिक आय-व्यय को भी सदस्यों द्वारा ध्वनि मत से पारित किया। बैठक में बताया गया कि 15वें वित्त आयोग के तहत जिला परिषद को एफ.सी.सी ग्रांट के तहत 3,12,50,652 रुपये का बजट प्राप्त हुआ जिसमें से अब तक 1,72,39,986 रुपये व्यय किए जा चुके हैं।  


बैठक की कार्यवाही का संचालन जिला पंचायत अधिकारी एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण जयवंती ठाकुर ने किया।
बैठक में जिला परिषद सदस्यों सहित पंचायत समिति कल्पा के अध्यक्ष गंगा राम तथा पंचायत समिति निचार की अध्यक्षा राजवंती सहित विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष व अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply