उपायुक्त ने किया चार दिवसीय राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव का शुभारंभ

Listen to this article

IBEX NEWS, शिमला।

रिकांग पिओ 30 अक्तूबर – राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव का शुभारंभ आज यहाँ पुलिस मैदान में उपायुक्त किन्नौर एवं अध्यक्ष राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव समिति आबिद हुसैन सादिक़ ने किया।
इस अवसर पर लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेले और महोत्सव हमारी प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं। इन आयोजनों में जहां लोगों को सुख दुख बाँटने का अवसर मिलता है वहीं आपसी भाईचारे भी बढ़ता है।

उन्होंने बताया कि इस चार दिवसीय राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव में लोगों के मनोरंजन के लिए प्रतिदिन स्टार नाइट का आयोजन किया जा रहा है जिसमें जिला से ही नहीं बल्कि अन्य जिलों से भी कलाकारों को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि जिला के कलाकारों को अधिमान देने के लिए एक दिन केवल किन्नौरी कलाकारों के लिए रखा गया है।


उपायुक्त ने बताया कि महोत्सव के दौरान खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से वॉलीबॉल, बॉक्सिंग, रस्सा कसी आदि प्रतियोगिताएं भी करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस वर्ष मिस्टर किन्नौर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त तंबोला भी आयोजित किया जा रहा है जिसमें प्रतिदिन इनाम प्रतिभागियों को दिये जाएँगे।


आबिद हुसैन सादिक़ ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से 01 नवंबर को आईटीबीपी मैदान रिकांगपिओ में 3000 महिलाओं की सामूहिक नाटी का आयोजन किया जा रहा है।
इससे पूर्व उपायुक्त ने महोत्सव स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का उद्घाटन किया और अवलोकन किया।
इस अवसर पर सहायक आयुक्त एवं सदस्य सचिव राज्य स्तरीय किन्नौर महोत्सव समिति राजेंद्र कुमार गौतम ने मुख्यतिथि को शॉल और टोपी देकर सम्मानित किया और स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर एसडीएम निचार बिमला वर्मा, परियोजना अधिकारी डीआरडीए  जयवंती ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।