पोस्टर वॉर में कांग्रेस भाजपा फिर आर पार।राजधानी लिफ्ट समीप दोनों दलों के पोस्टर चुनावी माहौल में सुर्खियों में।

Listen to this article

IBEX NEWS, शिमला।

चुनाव के जंग ए मैदान में ही नहीं पोस्टरों में भी देश के दोनों बड़े राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस के बीच की गर्माहट चर्म पर है। हिमाचल प्रदेश में 12नवंबर को विधानसभा चुनाव है और सता पर काबिज होने के लिए जनता के बीच अपने आपको कोई कम नहीं आंकने देना चाहते।प्रदेश की राजधानी शिमला के बीचों बीच लिफ्ट समीप चस्पां पोस्टर ये स्वयं बयां कर ऐसी हवा बांध रहें है।

लोगों के बीच पोस्टर सुर्खियां बटोर रहें है। अब नए टंगे पोस्टर में लिखा है कि “शपथ का सपना टूटेगा” “क्योंकि आ रही है कांग्रेस” आईएनसी के ऐसे पोस्टर के ठीक सामने पोस्टर खड़ा इसे मूंह चिड़ा रहा है कि “फिर से विपक्ष में”

बताते हैं कि इसमें कांग्रेस ने चुटकी ली है कि भारतीय जनता पार्टी की दोबारा सता में एंट्री नहीं है भाजपा का शपथ का सपना टूट रहा है और कांग्रेस सता में आ रही है। भाजपा ने च्युंटी काटी है कि डबल इंजन की सरकार बनेगी और शपथ होगी और कांग्रेस फिर से विपक्ष में बैठेगी। इस पर यहां खूब ठहाके लग रहे है और सता के गलियारे में चर्चे भी इसी बात के है कि आखिर सता के सिंहासन पर कौन बैठने जा रहा है? यहां से सैंकड़ों वाहन दिनभर गुजरते है और ये पोस्टर सबके आकर्षण का केंद्र बने है।

इससे पहले यहां टंगा था कि “कांग्रेस आ रही है” बगल में भाजपा पोस्टर है कि “जय राम जी के शपथ में”।ये दोनो पोस्टर राजधानी के गिरते तापमान को खूब तपा रहें हैं। दलों की क्रिएटिविटी को लेकर ठहाके लगाए जा रहें है। उम्मीद की जा रही है चुनाव में कूदे तीसरे दल या निर्दलीय उम्मीदवार भी यहां अब अपनी मौजूदगी दिखा जाएं। ताकि चुनावी रोचकता में और तड़का लग जाए।

कुछ दिन पहले ये पोस्टर टंगा था अब हटा दिया। अब ऊपर वाला नया लगाया गया है।