Listen to this article

, हम तैयार।

पूर्व भाजपा सरकार का पूरा हिसाब होगा।जनजाति विकास का पैसा हर कहीं उड़ा दिया ।प्रदेश को फ्रूट बाउल बनाने का सपना है और राजस्व में भू अधिनियम की धारा 118 को प्रदेशहित के लिए प्रयास होगा। हिमाचल सरकार में मंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद राजस्व ,बागवानी ,जनजातीय विकास विभाग के मंत्री जगत सिंह ने विशेष बातचीत में कहा सेब और अन्य किस्म के फलों का क्षेत्र के हिसाब से होगा सुदृढ़ीकरण।IBEX NEWS, शिमला।

BY: MANJEET NEGI 

ON: JANUARY 13, 2023 

IN: हिमाचल प्रदेश 

EDIT THIS

बीते पांच साल सतासीन रही भाजपा सरकार का पूरा हिसाब होगा। जनजातीय क्षेत्रों में विकास का पैसा हर कहीं उड़ा दिया। हम विकास में पिछड़ गए।प्रदेश को “फ्रूट बाउल” बनाने का सपना है और राजस्व विभाग में हिमाचल प्रदेश भूमि अधिग्रहण एवम् भू अधिनियम की धारा 118 को प्रदेशहित के लिए लागू करने का प्रयास होगा। ये कैसे लागू हो सकता है और क्या अड़चने है इस पर विस्तृत तौर पर काम करने की आवश्यकता है ।

हिमाचल सरकार में मंत्री पद का कार्यभार संभालने के बाद राजस्व ,बागवानी ,जनजातीय विकास विभाग के मंत्री जगत सिंह नेगी के ये प्रयास सफल रहे तो निश्चित तौर पर हिमाचल की आर्थिकी को पंख लगेंगे। राज्य की आर्थिकी सेब की पैदावार पर आधारित है। उन्होंने IBEX NEWS से विशेष वार्ता में बताया कि जिन विभागों का दायित्व दिया गया है पूरी निष्ठा से काम करूंगा। बहुत चुनौतियां भी है और उनसे वाकिफ हूं।

राजस्व विभाग में काफी काम और कई कानून के सुधार की आवश्यकता है।

Author