धर्मशाला क्रिकेट स्डेडियम: क्रिकेट के बहाने एकसाथ दिखे देश की बड़ी राजनीतिक पार्टियों के सियासत के खिलाड़ी, कतार में बैठकर देखा मैच, खूब लगे ठहाके भी और लोगों के बीच भी लगे रहें कहकहे।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला की पिच पर भारत और न्यूजीलैंड के मध्य ही कड़ा मुकाबला नहीं हुआ, बल्कि इसी बहाने देश की बड़ी पार्टियों के सियासत के खिलाड़ी भी दर्शकदीर्घा में एक साथ नजर आए। हिमाचल की सियासत में इस दौर का यह पहला मौका था, जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत कई नेता स्टेडियम में एक कतार में अग़ल बग़ल बैठे।सभी बड़े ही खुशनुमा माहौल में एक-दूसरे से बातें करते हुए नजर आए। केंद्र की मोदी और प्रदेश में कांग्रेस की सुक्खू सरकार में आपदा राहत पैकेज को लेकर भले ही इन दिनों तकरार चल रही हो लेकिन अनिश्चितताओं के खेल क्रिकेट ने सभी नेताओं को एकसाथ ला दिया।भले ही ऐसा करना राजनीतिक मजबूरी माने या लोकसभा चुनाव की आहट सभी हंसी ख़ुशी के माहौल में दिखें। आवाम भी ऐसे माहौल का क्रिकेट के साथ लुत्फ़ लेती रही और सोशल मीडिया का पारा भी स्टेडियम के भीतर के माहौल से चढ़ता ही रहा।

सुक्खू कैबिनेट के कई मंत्री और विधायक भी स्टेडियम में नजर आए। उधर, मुख्यमंत्री सुक्खू कुछ देर के लिए दर्शकों के साथ बैठे रहे।

उन्होंने दर्शकों से बात भी की। इसके बाद कांग्रेस विधायकों और फिर जेपी नड्डा और अन्य के साथ वीआईपी बॉक्स में बैठै। मैच देखने बीसीसीआई के सचिव जय शाह, आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल भी पहुंचे हुए थे। लोकसभा चुनाव से 7 महीने पहले स्टेडियम में हिमाचल के भाजपा और कांग्रेस के नेता एक साथ दिखे। दिन में शाहपुर में केंद्र सरकार को कोसने के बाद मुख्यमंत्री सुक्खू ने स्टेडियम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ खुशनुमा माहौल में मैच का आनंद लिया।

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सुक्खू के साथ कई घंटे ठहाके लगाकर मैच देखा। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, रघुवीर सिंह बाली और सुधीर शर्मा ने भी एक साथ बैठकर मैच का लुत्फ उठाया। इससे पहले कभी भी इतने बड़े स्तर के भाजपा और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने एक साथ धर्मशाला स्टेडियम में मैच नहीं देखा था।