breaking :सराज़ में भीषण अग्निकांड।पूर्व सीएम के गृह क्षेत्र सराज की तुंगाधार पंचायत स्थित मझाखल गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से कई मकान आग से स्वाहा,लाखों ,करोड़ों ₹ की प्रॉपर्टी ख़ाक।

Listen to this article

पूर्व सीएम ने जताया खेद,कहइस हादसे में परशोतम राम ,मुकेश कुमार और ओमचंद का मकान नष्ट हुआ है, जो अत्यंत दुःखद है।

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के गृह क्षेत्र सराज़ में भीषण अग्निकांड से कई घर चंद लम्हों में भस्म हो गए और जीवनभर की जमापूँजी मिट्टी में मिल गई।सराज की तुंगाधार पंचायत स्थित मझाखल गांव में रसोई गैस सिलेंडर फटने से कई मकानों ने आग यूँ पकड़ी कि लोगों को संभलने का मौका तक नहीं मिला।लाखों करोड़ों की प्रॉपर्टी देखते ही देखते ही ख़ाक हो गई । गाँव वालों ने घरों को बचाने के सामूहिक प्रयास किए मगर लकड़ी के पुराने और नये मकानों को तेज सर्द हवायें चपेट में लेती रही और घर भरभरा कर गिरते रहें। पुरुषोत्तम का 20 कमरों का मकान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक मकान जलकर राख हो गया।इस मकान में छह परिवार रह रहे थे, जो अब बेघर हो गए हैं। इससे लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। स्थानीय प्रशासन, दमकल टीमें और पुलिस मौके पर नुकसान के आकलन में जुट गई हैं। आग की इस घटना के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गई। लोगों को साथ लगते घरों में भी इसके फैलने का डर सता रहा था।सिलेंडर के जोरदार धमाके के बाद भूपेंद्र का बेटा भी झुलस गया। उसे उपचार के लिए जंजैहली में भर्ती किया गया है।

पूर्व सीएम ने इस हादसे पर खेद जताया है।कहा हैं कि हादसे में परशोतम राम ,मुकेश कुमार और ओमचंद का मकान नष्ट हुआ है, जो अत्यंत दुःखद है।