हमीरपुर में राणा ने लिया पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल का आशीर्वाद।

Listen to this article

आज उन्हीं धूमल का आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे। राजेंद्र राणा ने पांव छूकर प्रेम कुमार धूमल का आशीर्वाद लिया। इस दौरान बड़सर से कांग्रेस के बागी एवं BJP में शामिल हो चुके इंद्रदत्त लखनपाल भी साथ मौजूद रहे।

IBEX NEWS,शिमला।

BJP से टिकट मिलने के बाद कांग्रेस के बागी राजेंद्र राणा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल से उनके घर जाकर मिले है। धूमल से राजेंद्र राणा की मुलाकात आज प्रदेशभर में चर्चा का कारण बनी हुई है।हिमाचल प्रदेश में वर्ष 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सुजानपुर सीट से राजेंद्र राणा ने प्रेम कुमार धूमल को हराया था। कभी प्रेम कुमार धूमल के ही चेले रहे राजेंद्र राणा ने 2012 में इंडिपेंडेंट सुजानपुर से चुनाव लड़ा और चुनाव जीत गए। साल 2017 में कांग्रेस के टिकट पर दूसरी बार विधायक चुने गए। तब भाजपा हाईकमान ने प्रेम कुमार धूमल की हमीरपुर सीट बदलकर उन्हें सुजानपुर से चुनाव लड़ाया।खासकर हमीरपुर में धूमल परिवार के समर्थन के बगैर BJP नेताओं के लिए राजनीति अधूरी मानी जाती है। इसलिए राणा आज धूमल का आशीर्वाद लेने पहुंचे। वहीं पार्टी हाईकमान के आदेशों पर धूमल के बेटे अनुराग ठाकुर ने खुद ही राजेंद्र राणा सहित 9 विधायकों को पार्टी में एंट्री दिलाई है।

राणा वर्ष 2006-2012 तक  प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी थे। हालांकि वर्ष 2012 में पार्टी के साथ मतभेद होने के बाद राणा ने पार्टी से इस्तीफा देकर अलविदा कहा। सुजानपुर से निर्दलीय विधानसभा चुनाव लड़ा और कांग्रेस की अनीता वर्मा को 14,166 वोटों के अंतर से हराया। उसके बाद राणा कांग्रेस में शामिल हो गए। वर्ष 2017 में राणा तब सुर्खियों में आए जब bjp के सीएम पद का चेहरा घोषित प्रेम कुमार धूमल को हराया। सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर जिला में है।