कुल्लू महाविद्यालय के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में सीपीएस ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

Listen to this article


IBEX NEWS,शिमला।

मुख्य संसदीय सचिव उर्जा, पर्यटन, वन व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज यहां राजकीय महा विद्यालय कुल्लू  के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि शिक्षा वर्तमान प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। प्रदेश सरकार विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने की दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय ले रही है ताकि विद्यार्थी  भविष्य की चुनौतियों का सामना कर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। उन्होंने कॉलेज के दिनों को याद किया तथा कहा कि उन्होंने इसी कॉलेज से शिक्षा ग्रहण की है।


सीपीएस ने कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा क्षेत्र में अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रदेश  के सभी  विधानसभा क्षेत्रों में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोले जाएंगे। कुल्लू विधानसभा के पिरडी में 50 बीघा जमीन में राजीव गांधी डे बोर्डिंग स्कूल खोला जाएगा जहां विद्यार्थियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की शैक्षणिक सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि पीज से ढालपुर के लिए पैराग्लाइडिंग आरम्भ की जाएगी,आखाडा बाजार से भुंतर तक रिवर राफ्टिंग भी आरंभ की जाएगी। उन्होंने कहा कि लग घाटी के गोरु डुग को स्कीईंग स्थल के रूप मे अधिसूचित किया गया हैं जहां इस वर्ष 50 युवाओं को स्कीईंग  का बेसिक प्रशिक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि बिजली महादेव को रोप वे से जोड़ा जाएगा। जिसका कार्य 3 महीने के भीतर आरम्भ होगा। उन्होंने कहा कि अब विकास धरातल दिखेगा।

सीपीएस ने विद्यार्थियों से पढ़ाई के साथ- साथ अन्य गतिविधियों मे भाग लेने का आह्वाहन किया ताकि उनका सर्वांगीण विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने विद्यार्थियों से अनुशासन को अपने जीवन में आत्मसात करने को कहा। उन्होंने कहा कि कालेज के लम्बित हर कार्य पूर्ण होंगे। उन्होंने विद्यार्थियों से अपनी संस्कृति, रीति रिवाजों, व पहरावे को संरक्षित ,सम्बर्धन करने का आग्रह किया।
उन्होंने कहा कि भुंतर में एनसीसी एयरविंग के कैडिटों को एयर विंग की सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाएंगी। 
मुख्य संसदीय सचिव सुंदर सिंह ठाकुर ने इस अवसर पर शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र  व स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।


प्रिंसिपल राजकीय महाविद्यालय कुल्लू डॉ सुजाता राशपा ने मुख्य अतिथि व अन्य का स्वागत किया व वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने महाविद्यालय की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर  पार्षद कुब्जा देवी,सुष्मा,
पीटीए  अध्यक्ष वीरेन्द्र शर्मा  ,रेशमा, किशन ठाकुर,अन्य उपस्थित थे।