कामरू नाले की बाढ़ ने हिमाचल में अब तक सबसे ज़्यादा गाड़ियाँ निगली। पत्थरों और मलबे की गाद इतनी पावरफुल बनी एक दो नहीं पूरी 27 गाड़ियों को रौंद लिया।वो भी बड़े से बड़े मॉडल की गाड़ियों को।सेब बगीचों को भी मिट्टी कर गई ये बाढ़। बाढ़ की एक नई वीडियो आपको अपनी चाल से समझा देगी!….क्लिक करें

Listen to this article

नाले के क़हर को देखकर लोग दंग, बार बार दिखा नाले का रौद्र रूप।

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश के कबाइली ज़िला किन्नौर के सांगला बेली कामरू नाले में आई बाढ़ ने अब तक सबसे अधिक क़हर बरपाया। अभी तक हिमाचल के किसी नाले ने इतना दम नहीं दिखा कि एक साथ 27 गाड़ियों को इस कदर निगल गई कि लोगों को अपनी बड़े से बड़े मॉडल की इन गाड़ियों को वापस उसी शक्ल सूरत में लाने के लिए हज़ारों रुपये से जेबें ढीलीं करनी पड़ेगी।

कामरू बाढ़ में क्षति ग्रस्त गाड़ियों की सूची।

बाढ़ गाड़ियों को अपने नीचे रौंदती चलती रही।

यहाँ के स्थानीय लोगों का कहना है कि यहाँ गाड़ियों को ज़्यादा नुक़सान इसलिए हुआ कि क़रीब टू और थ्री लेन के बराबर चौड़ी सड़क पर ये बाढ़ आई। इसका रुख़ सड़क की और ज़्यादा था,बाक़ी बगीचों की और। इससे गाँव के मकान निवाला बनने से बच गए। इस सड़क पर पूरे गाँव की गाड़ियों की पार्किंग थी। रोड मेटल्ड था।

रोड नाबार्ड के तहत बना और एमएलए प्राथमिकता में काम हुआ। सुबह जब बादल फटा तो एक पार्किंग छोड़ दोनों पार्किंग में खड़ी गाड़ियों पर वॉर कर बैठी। लोगों में इस दौरान हड़कंप का माहौल रहा। वे चाह कर भी कुछ नहीं कर पाए बाढ़ का वेग पत्थरों से मिली गाद से ख़तरनाक हो गया था। सेब बगीचे भी तबाह हुए जिसके नुक़सान का जायज़ा ज़िला प्रशासन ले रहा है।

बाढ़ से नौ घराट, कामरू पालिका-सारिंग सड़क का 500 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। किसानों की अन्य नकदी फसलें ओगला, फाफरा, मटर, आलू, काला जीरा, खुमानी, राजमाश और अन्य फसलें भी तबाह हो गई हैं।