हिमाचल प्रदेश NEWS (दर्दनाक):“युवती पर वार” मामला: बैग में दराट छुपाए दो दिन से बस स्टैंड के चक्कर काट रहा था आरोपी।

Listen to this article

पुलिस पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे, शादी समारोह की दोस्ती बदली प्रेम प्रसंग में..

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा के उपमंडल पालमपुर बस स्टैंड में एक स्तब्ध कर देने वाले केस में पुलिस ने आरोपी से कड़ी पूछताछ की है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह युवती के साथ एक शादी समारोह में मिला था, जिसके बाद पिछले चार-पांच सालों से संपर्क में थे और फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से लगातार चैट करते थे।

लेकिन पिछले कुछ दिनों से युवती ने युवक को सभी प्लेटफार्म पर ब्लॉक कर दिया और युवक से बात करना छोड़ दिया। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने एक प्रेस वार्ता के दौरान दी है। उन्होंने कहा कि आरोपी मेडिकल रूप से फिट नहीं है और घटना के दौरान स्थानीय लोगों द्वारा युवती को बचाने के लिए आरोपी पर किये वार से उसे काफी चोटे आई है। पुलिस की निगरानी में उसे चिकित्सा उपचार दिया जा रहा है। जैसे ही डॉक्टर द्वारा उसकी फिटनेस रिपोर्ट दी जाती है, उसके बाद उसका पूरा बयान दर्ज किया जाएगा।दूसरी और आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया और कोर्ट के माध्यम से आरोपी को पुलिस रिमांड में लिया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक युवती से शादी करना चाहता था और जिस के चलते यह मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। लेकिन युवक की कुछ हरकतों के कारण युवती ने उसे सभी प्लेटफार्म पर ब्लॉक कर दिया और युवक का फोन कॉल उठाना छोड़ दिया। ऐसे में युवक पिछले दो दिनों से युवती की तलाश में बस स्टैंड में घूमता रहता था, जिसकी फुटेज सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है।

आखिरकार शनिवार दोपहर बाद कुछ ऐसा हुआ की युवती जब बस स्टैंड पहुंची तो आरोपी युवक ने बात करनी चाही मगर युवती ने बात करने से इनकार कर दिया हैवान बन गया। अपने बैग में छुपाए हुए दराट से लगातार 12 बार युवती पर हमला किया। ऐसे में स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और युवती को आरोपी के चुंगल से छुड़ाया गया। जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा युवती को घायल अवस्था में पुलिस वाहन में सिविल हॉस्पिटल पालमपुर के गए। जहां पर युवती की स्थिति को देखते हुए उसे टांडा मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। देर शाम चिकित्सकों द्वारा युवती की हालत को देखते हुए पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया।

अब युवती की हालत स्थिर बताई जा रही है। वही इस मामले के बाद देवभूमि हिमाचल प्रदेश में कई जिलों में आरोपी के खिलाफ विरोध रैली निकाली गई। वहीं, इसी कड़ी में धर्मशाला में भी आरोपी के खिलाफ कड़ी सजा देने को लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ रैली निकाली गई।बता दें कि उपमंडल पालमपुर में भी स्थानीय लोगों व युवती के परिजनों द्वारा पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई गई।