Listen to this article
https://we.tl/t-968AoBvjXg

…..11 बजे शिमला पहुंचेंगे पीएम, रोड़ शो के बाद …एतिहासिक रिज मैदान से देश भर के लिए देंगे संदेश…

IBEX NEWS, शिमला

केंद्र सरकार अपने आठ साल के कार्यकाल का जश्न पहाड़ों की रानी शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर आयोजित करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला आ रहे हैं।उनका 11 बजे शिमला पहुँचने का कार्यक्रम है। ऐतिहासिक रिज मैदान पर रैली को लेकर तैयारियों पूरी कर ली गई है। प्रधानमंत्री वर्चुअली देश भर के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों और 16 सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से रूबरू होंगे। पीएम डेढ़ घण्टे तक शिमला में रुकेंगे और 30 मिनट तक लाभार्थियों से बात करेंगे। पूरे हिमाचल में इस बाबत खुशी और उत्साह का माहौल है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने इस संबंध में सोमवार को आयोजित एक पत्रकार वार्ता में बताया की पिछले आठ सालों में देश को नई पह्चान मिली है। कोविड के बाबजूद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव व सम्मान बढ़ा है। आठ सालों के जश्न के लिए पीएम ने शिमला को चुना है ,ये हिमाचल के लिए गौरव की बात है। हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में मंत्री विधायक इस कार्यकम से जुड़ेंगे। किसान सम्मान निधि की 11 वीं क़िस्त शिमला से जारी होगी। जिसमें करीब 21 हज़ार करोड़ की राशि से 80 करोड़ लोग लाभांवित होंगे। मुख्यमंत्री ने बताया की इसके बाद प्रधानमंत्री का 16 व 17 जून को धर्मशाला में होने वाले मुख्य सचिवों के कार्यक्रम में दोबारा आने का कार्यक्रम है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के अलावा इस समारोह में केन्द्र से कोई बड़ा नेता नही आ रहा है।

बॉक्स

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया कि इस दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण कार्यकम के तहत देश भर के 17 लाख से ज्यादा लोगों के साथ वर्चुअल जुड़ेंगे।

बॉक्स

जहाज़ से अनाडेल उतरने के बाद प्रधानमंत्री सीटीओ पहुंचेगे जहाँ से उनका काफिला माल रोड़ होते हुए रोड़ शो के रूप में रानी झाँसी पार्क से होता हुआ रिज मैदान पहुंचेगा। रोड़ शो खुली जीप में नही होगा।

Leave a Reply