हिमाचल सरकार के उपक्रम हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) ने मंगलवार को 357 नए कंडक्टरों को नियुक्ति दे दी है। निगम प्रबंधन ने कंडक्टर भर्ती में पासआउट वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल सरकार के उपक्रम हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम (HRTC) ने मंगलवार को 357 नए कंडक्टरों को नियुक्ति दे दी है। निगम प्रबंधन ने कंडक्टर भर्ती में पासआउट वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए हैं।अनुबंध पर भर्ती हुए इन कंडक्टरों को औपचारिकताएं पूरी करने के बाद जॉइनिंग दी जाएगी। एक वर्ष की अवधि तक इन्हें 12120 रुपए प्रति माह वेतन मिलेगा। इनकी बस सेवाएं शुरू करने से पहले इन्हें 15 दिन तक ट्रेनिंग दी जाएगी।

2023 में शुरू हुई थी भर्ती प्रक्रिया, मार्च से कर रहे थे इंतजार
निगम ने 2023 में 360 पदों पर भर्ती आयोजित की थी, दिसंबर 2023 में लिखित परीक्षा होने के बाद परीक्षा में 357 अभ्यर्थी उत्तीर्ण हुए थे। वहीं मार्च 2024 में फाइनल रिजल्ट घोषित हुआ था लेकिन लोकसभा चुनाव और उपचुनाव के चलते नियुक्ति नहीं दी जा पा रही थी। ऐसे में निगम प्रबंधन ने अब ये नियुक्ति आदेश जारी किए हैं जिससे अभ्यार्थियों ने राहत की सांस ली है। बीते दिन चयनित उम्मीदवारों ने कहा था कि यदि 25 से पहले उन्हें नियुक्ति नहीं मिलती है तो 26 से वे निगम मुख्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे लेकिन इससे पहले निगम ने नियुक्ति आदेश जारी कर दिए हैं।


निगम प्रबंधन ने नियुक्ति आदेश के साथ कंडक्टरों को डिपो भी आबंटित कर दिए हैं। ऐसे में उन्हें संबंधित डिपो यूनिट में पहुंचकर और सभी औपचारिकताएं पूरी कर अपनी ज्वाइनिंग देनी होगी। नियुक्ति आदेशों के अनुसार निगम के सभी डिपुओं को नए कंडक्टर मिलेंगे जिससे जिन डिपुओं में परिचालकों की कमी चल रही थी उनमें कंडक्टरों की कमी पूरी होगी और ओवरटाइम कर रहे कंडक्टरों को राहत मिलेगी।

WhatsApp Group Join Now