Listen to this article


IBEX NEWS, शिमला

स्वतंत्रता दिवस, 2022 के अवसर पर 13 अगस्त से 15 अगस्त तक किन्नौर जिले के हर घर में फहराया जाएगा राष्ट्रीय सम्मान का प्रतीक तिरंगा। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने दी।


उन्होंने बताया कि 75वें आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान आयोजित किया जा रहा है जिसके अंतर्गत 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक जनभागीदारी के साथ स्वेच्छा से  जिले के हर घर में राष्ट्रीय सम्मान का प्रतीक राष्ट्रध्वज तिरंगा फहराया जाएगा जिसमें सरकारी और निजी प्रतिष्ठान भी शामिल होंगे।
आबिद हुसैन सादिक ने जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत आयोजित होने वाले हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने  बताया कि जिले की सभी पंचायतों के लिए खंड विकास अधिकारी के माध्यम से पंचायत प्रधानों को तिरंगा उपलब्ध करवाया जाएगा तथा  ग्राम पंचायत प्रधानों ,पंचायत सचिवों के माध्यम से पंचायत स्तर पर लोगों को तिरंगे की आपूर्ति सुनिश्चित बनाई जाएगी ।
उपायुक्त ने अभियान के तहत जन भागीदारी को सुनिश्चित बनाने के लिए गैर सरकारी संगठनों, पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों और महिला मंडलों व युवक मंडलों से भी अभियान को सफल बनाने के लिए आग्रह किया।