EVM स्ट्रोंगरूम के बाहर कांग्रेसियों के तंबू उखाड़कर दूर एक दायरे में गाढ़े ,बीजेपी ने ECI से की शिकायत,नाहन क्षेत्र में ITBP जवानों के साथ कांग्रेसियों की दोस्ती ईवीएम थ्री लेयर के लिए पॉयजन करार।कांग्रेसी नेता itbp जवानों के साथ गांठ रहें हैं दोस्ती, इकट्ठा कर रहें है भोजन पानी कर घूम रहे हैं।

IBEX NEWS, शिमला।

ईवीएम मशीनों में तालाबंद नेताओं की किस्मत की चाबियों की सुरक्षा व्यस्था चाकचौबंद करने के लिए इसीआई ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। बावजूद इसके कांग्रेस तंबू गाढ़कर स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर जमी है। कांग्रेस की ऐसी घोर तपस्या पर भाजपा को संदेह ही नही अपितु अब आभास हो रहा है कि मशीनों के साथ शरारत हो सकती है।

भारतीय जनता पार्टी की लीगल सेल ने इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया को शिकायत की है जिसमे आशंका जताई है कि जिस प्रकार कांग्रेस के नेता स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर तंबू लगाकर बैठे है वहां नाहन जैसी जगहों पर स्ट्रॉन्ग रूम की थ्री लेयर व्यवस्था कटघरे में है।

अपनी शिकायत में बीजेपी ने कहा है कि नाहन जैसे क्षेत्र में कांग्रेसी नेता आईटीबीपी जवानों के साथ भोजन कर रहें हैं।उनके साथ घूम रहें हैं ऐसे में स्ट्रॉन्ग रूम की थ्री लेयर व्यवस्था भंग हो रहा हैं।

ECI इस पर कड़ा संज्ञान ले।सुरक्षा बढ़ाए हो सकता है कि कांग्रेस ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कुछ शरारत भी कर रही है। कांग्रेस के तंबू ईसीआई एक दायरें में रखने के निर्देश दें।

भाजपा प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने बताया कि भाजपा लीगल सेल द्वारा आज चीफ इलेक्टरल ऑफीसर हिमाचल प्रदेश को एक शिकायत दर्ज की गई है। इस शिकायत में कांग्रेस द्वारा एमसीसी के उल्लंघन की आशंका जताई गई है।
चिट्ठी में लिखा गया है कि जो भाजपा के चुनाव लड़े प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं उनके द्वारा यह आशंका जताई गई है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा स्ट्रांग रूम में प्रवेश करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेशभर में स्ट्रांग रूम के बाहर टेंट लगाए जा रहे हैं और उसमें इलेक्शन कमिशन की गाइडलाइंस का उल्लंघन किया जा रहा है।
चिट्ठी में नहान विधानसभा क्षेत्र का उदाहरण दिया गया जिसमें आशंका जताई जा रही है कि कांग्रेस के नेता आइटीबीपी जवानों के साथ स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश कर रहे हैं।
भाजपा लीगल सेल द्वारा चीफ इलेक्टरल ऑफीसर से निवेदन किया गया है कि इस वारदात पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जिससे ईवीएम के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता छेड़छाड़ ना कर पाए।
यह शिकायत लीगल सेल के सह संयोजक दिनेश चौहान द्वारा की गई है।