अल सुबह जाखू यूएस क्लब रोड़ में सैर करने के शौकीन है तो संभलना।बीती रात फाइव बैंच में तेंदुआ का शिकार होते बाल बाल बचा विजय कुमार। लोग सोशल मीडिया पर सुरक्षित रहने की दे रहें हैं एक दूसरे को सलाह।

IBEX NEWS,शिमला।

तड़के सुबह या शाम के समय राजधानी शिमला के जाखू, यू एस क्लब के घने जंगल के बीच सुहावने मौसम में यदि आप मॉर्निंग या इवनिंग वॉक के शौकीन है तो अब संभलना होगा। बीती शाम इन जंगलों में तेंदुएं ने काम से लौट रहे विजय कुमार पर फाइवबेंच के पास हमलाकर अपना शिकार बनाना चाहा। विजय कुमार भाग्यशाली रहा।गाड़ियों में बैठे लोगों और आस पास सड़कों पर चले लोगों ने उसके रोने चिलाने पर बचा लिया। इससे इसके परिवार पर ग्रहण लगने से भी बचा। आईजीएमसी में प्राथमिक उपचार कर विजय कुमार को घर भेज दिया। लोग यहां अब दहशत में है। प्रशासन की चुस्त कार्यशैली यहां आए दिन सुर्खियों में रहती है। वन विभाग ने एहतियात बरतने को लेकर कोई साइनबोर्ड नहीं टांगा है ।पर्यटक नेचुरल वॉक को यहां घूमते है स्थानीय लोग भी दिनचर्या के कामों को निकलते है।

ऐसे घना वन है है इस एरिया में।

सर्दियों की आहट के साथ हर साल यहां तेंदुओं को देखे जाने की सूचनाएं मिलती है। लोग सचेत न हो तो बड़े हादसे हो सकते है। जाहिर है इस बार भी लोग सोशल मीडिया पर लोगों को सावधान रहने की खूब सलाह दे रहे हैं और जंगल के रास्ते से घर आने जाने के लिए एहतियात बरतने की अपील कर रहें है। स्ट्रीट्स लाइट्स यहां शो पीस बने है। हमेशा बत्ती गुल। लोगों की अपील है कि सरकार इस एरिया की इस संबंध में सुध तो लें।