उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज शिमला में भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई अन्य भाजपा नेताओं पर भवें तरेरी है कि भाजपा प्रदेश में सरकार के खिलाफ जो माहौल बनाने की कोशिश कर रही है, इससे कोई परिवर्तन नहीं होने वाला।सफर लंबा है, 5 साल काटे नहीं कटेंगे। IBEX NEWS,शिमला।

Listen to this article

हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने आज शिमला में भाजपा और पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित कई अन्य भाजपा नेताओं पर टिप्पणी करते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश में सरकार के खिलाफ जो माहौल बनाने की कोशिश कर रही है, इससे कोई परिवर्तन नहीं होने वाला है। सफर लंबा है, 5 साल काटे नहीं कटेंगे। हिमाचल में 40 सीटों वाली कांग्रेस की मजबूत सरकार बनी है।नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को नसीहत देते हुए डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार को सेटल होने के लिए थोड़ा समय देते तो अच्छा होता। अभी तो सरकार को बने हुए 3 ही महीने हुए हैं। भाजपा की सरकार पिछले 5 सालों में जो बदहाली करके गई है, राज्य सरकार अभी उससे ही सेटल कर रही है।सरकार आय के संसाधन जुटाने के लिए एक्साइज पॉलिसी बनाने और वाटर सेस लगाने जैसे प्रोजेक्टों को मंजूरी दे चुकी है, जिससे हिमाचल को करीब 4 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा की आय होगी।


मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने 3 महीने में जो 4500 करोड़ का लोन लिया है, वह भाजपा सरकार द्वारा लिए गए लोन को चुकता करने के लिए लिया। सरकार ने अभी तक न तो कोई गाड़ी ली है और न ही किसी ऐशो आराम पर कोई पैसा खर्चा है।

अग्निहोत्री ने कहा कि पूर्व की जयराम सरकारी की बदहाली के खिलाफ कांग्रेस सरकार जल्द श्वेत पत्र लेकर आएगी।

डबल इंजन की सरकार में 2 प्रोजेक्ट डबल क्रॉसिंग में मारे गए। एक प्रोजेक्ट मंडी एयरपोर्ट और दूसरा प्रोजेक्ट हमीरपुर ऊना रेल लाइन है। दोनों प्रोजेक्टों के लिए बजट जारी नहीं हो पाया है।