मशोबरा से सिपुर सड़क को एक माह में पक्का करने की घोषणा।मुख्यमंत्री ने जिला स्तरीय सिपुर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की।

Listen to this article

कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव के लिए दस करोड़ रुपये का प्रावधान करने के लिए मुख्यमंत्री का मंत्री अनिरुद्ध सिंह का जताया आभार।

IBEX NEWS,शिमला।


मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज मशोबरा में आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय सिपुर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता की।


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ग्रामीण क्षेत्रों की आवश्यकताओं से भली-भांति परिचित है और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए शीघ्र ही एक नई योजना शुरू करेगी। उन्हांेने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनावों के दौरान सरकार द्वारा दुग्ध उत्पादकों से दस लीटर गाय का दूध 80 रुपये प्रति लीटर तथा भैंस का दूध 100 रुपये प्रति लीटर प्रतिदिन खरीदने का वायदा किया था और सरकार इस योजना को धरातल पर उतराने की दिशा में ठोस कदम उठा रही है।

कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों के लिए अनिरुद्ध सिंह की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके लोगों से जुड़ाव एवं अनुभव को देखते हुए ही उन्हें प्रदेश मंत्रिमंडल मंे शामिल कर ग्रामीण विकास विभाग का जिम्मा सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि 75 वर्षों में प्रथम बार कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र को मंत्रिमंडल मंे स्थान प्राप्त हुआ है।
इस अवसर पर उन्होंने लोगों की सुविधा के दृष्टिगत मशोबरा से सिपुर सड़क को एक माह मंे पक्का करने की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने सिपुर मंदिर मंे शीश नवाया और मेला आयोजन समिति की स्मारिका का विमोचन भी किया।
इससे पूर्व मशोबरा पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरूद्ध सिंह ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि इस मेले में दूरस्थ क्षेत्रों से लोग स्थानीय देवता का आशीर्वाद प्राप्त करने पहुंचते है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिमला जिला की भौगोलिक स्थितियों से भली-भांति परिचत हैं और क्षेत्र के विकास के लिए ठोस कदम उठाए जा रहे हैं।
उन्हांेने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव के लिए दस करोड़ रुपये का प्रावधान करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा ढांचे को सुदृढ़ करने को सर्वोच्च प्राथमिकता प्रदान कर रही है।
इस अवसर पर सुप्रसिद्ध लोक गायक कुलदीप शर्मा ने प्रभावी प्रस्तुति दी।
इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश राज्य वन निगम के उपाध्यक्ष केहर सिंह खाची, पंचायत समिति शिमला की अध्यक्ष चन्द्रकांता, मुख्यमंत्री के ओएसडी गोपाल शर्मा एवं रितेश कपरेट, अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।