wooden dance:हिमाचल प्रदेश में पहली बार एक लकड़ी की समकालीन कला 3 डी भित्तिचित्र देख शिमला मॉल पर स्थापित,ये नहीं देखा तो तो फिर क्या घूमे शिमला में।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचली संस्कृति का एक दिल को छूने वाला उत्सव, जहां आप नाचना शुरू कर देंगे और अचानक आपको हवा में संगीत की धुन महसूस होगी।


शिमला के ऐतिहासिक गेयटी थिएटर के पास मॉल रोड पर एक ऐसी नई कलाकृति स्थापित की गई। काठ-कोनी शैली की संरचना, लकड़ी की नक्काशी, लटकती लकड़ी की झालरें, कलात्मक तख्तियां, नक्काशीदार दरवाजे और आठ लकड़ी की नाचती हुई मुक्त खड़ी आदमकद आकृतियाँ पूरे माहौल को सुशोभित कर रही हैं। बीते कल इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सुक्खु द्वारा किया गया है।


देवदार की लकड़ी के आर्ट वर्क के साथ एक स्टाइलिश कलात्मक अन्वेषण, जिसे स्टील में फ्रेम किया गया है, हाई टेक मशीन द्वारा जटिल रूप से नक्काशी की गई है। क्राउन ज्वेल, रिलायंस रियल लकड़ी द्वारा सटीकता से बनाई गई छत, आयातित शिंगलों से सजी हुई ये कलाकृतियाँ नहीं देखी आपने तो शिमला क्या घूमे।

शिमला के मॉल के बीचों बीच एक और स्पॉट देखने लायक़ और मन को भीतर तक भाने वाला बनाया गया है। हिमाचल प्रदेश में पहली बार एक लकड़ी की समकालीन कला 3 डी भित्तिचित्र है।