हिमाचल के गवर्नर बोले- राज्य के विश्वविद्यालयों में दाखिले से पहले युवाओं को देना होगा नशा नहीं करने का शपथपत्र।

Listen to this article

एक दिवसीय सोलन के दौरे के दौरान मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने कहा कि नशे को प्यार और दुत्कार हर तरह से हिमाचल से दूर किया जाएगा

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कहा कि विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने से पहले हर छात्र को अब शपथपत्र देना होगा कि वह नशा नहीं करेगा। राज्यपाल ने कहा कहा कि विवि के कुलाधिपति होने के नाते मैंने अपने सचिव को कहा है कि वह सभी विवि को निर्देश जारी करें कि वह हर छात्र से शपथ पत्र लें। यदि कोई नशा करता है तो उसे दंडित करने पर भी विचार किया जा रहा है।

एक दिवसीय सोलन के दौरे के दौरान मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने कहा कि नशे को प्यार और दुत्कार हर तरह से हिमाचल से दूर किया जाएगा।उन्होंने कहा कि आपदा के बावजूद सभी अधिकारी अच्छा काम कर रहे हैं। बहुत से काम हुए हैं, कुछ रह गए हैं। केंद्र सरकार ने पूरा बजट आपदा कार्यों के लिए दिया है। राज्यपाल और सरकार के बीच संबंधों पर पूछे सवाल के जवाब में राज्यपाल ने कहा कि अभी तक किसी भी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ है। आने वाले दिनों में क्या होगा, यह मैं कह नहीं सकता। उन्होंने कहा कि अगर वह अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हैं तो इससे राज्य सरकार को भी फायदा होता है।

अधिकारी और लग्न से काम करते हैं। वह हिमाचल की उन्नति के लिए आए हैं न कि कोई विवाद खड़ा करने के लिए। अवैध खनन पर उन्होंने कहा कि यह प्रदेश के लिए बड़ी चिंता है, जिसको लेकर मुख्यमंत्री भी सक्रिय हैं। उन्होंने दवा के सैंपल फेल होने पर कहा कि यह गंभीर विषय है और कंपनियों पर कार्रवाई होनी चाहिए।

डीसी बीबीएन में बन ही दवाओं की गुणवत्ता की निगरानी करें : राज्यपाल

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने उपायुक्त को बीबीएन में बन रही दवाओं की गुणवत्ता नियंत्रण का निगरानी करने के निर्देश दिए। राज्यपाल ने सोलन में कार्यान्वित की जा रही केंद्र प्रायोजित योजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि सोलन जिले का बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ क्षेत्र प्रदेश का औद्योगिक और फार्मा हब है। यहां उत्पादित की जा रही दवाओं की गुणवत्ता विश्व स्तरीय मानकों पर खरी उतरनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन दवा कंपनियों के सैंपल फेल हो रहे हैं, उनके नाम भी छापे जाएं। राज्यपाल ने कहा कि हाल ही में हिमाचल में आई आपदा के समय सभी अधिकारियों, कर्मचारियों और आमजन ने आपदा राहत कार्यों में सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने ने नशे की बुराई समाप्त करने के लिए सभी से एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया।