Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल से संबंध रखने वाले IPS नलिन प्रभात के NSG चीफ नियुक्त किए गए हैं।नलिन प्रभात के NSG चीफ बनने पर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने उन्हें बधाई दी है। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं। गौरतलब है कि नलिन आंध्र प्रदेश कैडर के 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।केंद्र सरकार की कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने नलिन प्रभात की नियुक्ति को मंजूरी दी। वह अपना पद संभालने के बाद 31 अगस्त 2028 तक एनएसजी के डीजी पद पर रहेंगे।वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को आतंकरोधी बल एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का चीफ नियुक्त किया गया है। नलिन प्रभात साल 1992 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल सीआरपीएफ के अतिरिक्त डायरेक्टर जनरल पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नलिन प्रभात को आतंकरोधी बल एनएसजी (नेशनल सिक्योरिटी गार्ड) का चीफ नियुक्त किया गया है। नलिन प्रभात साल 1992 बैच के आंध्र प्रदेश कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल सीआरपीएफ के अतिरिक्त डायरेक्टर जनरल पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे।

मनाली निवासी आईपीएस नलिन प्रभात हिडिंबा मंदिर मार्ग पर उनका पुश्तैनी घर  है।वह 2028 तक अपने पद पर रहेंगे। उनकी इस पद पर नियुक्ति को लेकर मनाली वासियों में खुशी की लहर है।

सीएम ने फ़ेसबुक पेज पर पोस्ट करतेहुए कहा है कि ये वीरभूमि हिमाचल के लिये गौरव की बात है।हिमाचल सरकार की ओर से उन्हें विशेष शुभकामनाएं!