हिमाचल प्रदेश में बोले चिदंबरम;हिमाचल पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस का मेनिफेस्टो टॉकिंग पॉइंट बना । ST , SC, निर्धन मुस्लिम, गरीब हिंदू व इसाई और गरीबों की बात है। ​​​​​​मोदी और ​BJP को कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर आपत्ति है।

Listen to this article

मंगलवार को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट में किसी मामले की सुनवाई को लेकर चिदंबरम शिमला आए हुए थे। इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला पहुंचकर पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ भी कुछ समय बिताया।

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस का मेनिफेस्टो टॉकिंग पॉइंट बना हुआ है। इसमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, निर्धन मुस्लिम, गरीब हिंदू व इसाई और गरीबों की बात की गई है। ​​​​​​इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ​BJP को कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर आपत्ति है।पी चिदंबरम ने मंगलवार को शिमला में कहा- उन्होंने खुद तमिलनाडु में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान दूर दराज के गांव में भी कांग्रेस के मेनिफेस्टो की चर्चा हो रही है। कांग्रेस के घोषणा पत्र में हर वर्ग को राहत और न्याय देने की बात कही गई है। बीजेपी को इससे ईर्षा हो रही है।चिदंबरम ने कहा- BJP ने खुद इलैक्ट्रोल बांड से 8500 करोड़ रुपए का चंदा लिया है और कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज कर उन्हें हैंडिकैप्ट जरूर बनाया है। मगर कांग्रेस की ओर से जनता खुद चुनाव लड़ रही है और चुनाव में बीजेपी को इसका जवाब मिल जाएगा।पूर्व केंद्रीय मंत्री ने BJP के मेनिफेस्टो पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा- BJP के मेनिफेस्टो का टाईटल ही ‘मोदी की गारंटी’ है। उन्होंने कहा- किसी भी पॉलिटिकल पार्टी का मेनिफेस्टो मोदी की गारंटी नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को भी कांग्रेस का मेनिफेस्टो पढ़ना चाहिए।

एक सवाल के जवाब में चिदंबरम ने कहा कि बीजेपी 400 पार की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी तमिलनाडू में 25 की 25 सीटें हार रही है। इसी तरह केरला में बीजेपी सभी 20 सीटों पर चुनाव हार रही है। ऐसे में 400 सीटें पार का गणित उनकी समझ से परे हैं।