मोदी ने दिया भ्रष्टाचार मुक्त शासन : सुरेश कश्यप

Listen to this article

IBEX NEWS, शिमला भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और लोकसभा सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी ने देश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार 26 मई 2022 को अपने सफल 8 साल पूरे करने जा रही है।
केंद्र में भाजपा के इस गौरवशाली शासन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को एक मान दिलवाया है। पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में भारत देश और पार्टी महाशक्ति बन रही है।


उन्होंने मंगलवार को शिमला से जारी जानकारी में बताया है कि 135 करोड़ की आबादी वाले देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को मुफ्त में टीकाकरण एक ऐतिहासिक पहल है। इस निर्णय के कारण, भारत दुनिया भर में प्रति 10 लाख टीकाकरण में अग्रणी रहा है और बहुत जल्दी लगभग सभी को टीका लगाने के लक्ष्य तक पहुंच जाएंगे।
केंद्र सरकार ने जुलाई और अगस्त में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने की योजना बनाई है।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लिए आयुष्मान भारत सीएपीएफ स्वास्थ्य देखभाल योजना, ग्राम उजाला योजना, पीएम गतिशक्ति, रेल कौशल विकास योजना, पीएम-दक्षिण योजना, आरबीआई की खुदरा प्रत्यक्ष योजना, एकीकृत लोकपाल योजना शुरू की हैं, 7,000 से अधिक गांवों में 4जी नेटवर्क कुछ प्रमुख योजनाएं हैं जो भारत को नए भारत बनने की ओर अग्रसर करवा रही है।
परिणामस्वरूप हिमाचल में जयराम ठाकुर सरकार ने हिमकेएर योजना के तहत 4.62 लाख परिवारों ने अपना पंजीकरण कराया है, वरिष्ठ नागरिक स्वास्थ्य बीमा योजना 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को बड़े पैमाने पर स्वास्थ्य कवर देती है, मुख्यमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री 1 बीघा योजना, सौर सिंचाई योजनाएँ का जनता अधिकतम लाभ उठा रही हैं।
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 51,365 करोड़ रुपये का बजट पेश किया, जबकि 2021-22 में 49,131 करोड़ का बजट पेश किया था, 2022-23 के बजट में गरीबों और सामाजिक सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया गया था।

यह स्पष्ट है कि हमारी सरकार सर्व हित समाज की नीतियों पर काम करती है।
उन्होंने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने हमेशा सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया है और दुनिया भर में हमारे देश की छवि खराब की है।
जब से मोदी ने प्रधान मंत्री का पद संभाला है, उन्होंने देश में भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन दिया है, भाजपा के पिछले 8 वर्षों के शासन में कोई भ्रष्टाचार का मामला सामने नहीं आया है।
उन्होंने कहा कि जब पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे, उन्होंने हिमाचल को औद्योगिक पैकेज दिया था जिसे कांग्रेस ने वापस खींच लिया था।
प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल को विशेष श्रेणी के राज्य का दर्जा दिया जिससे हिमाचल को बड़ा लाभ हुआ।

कांग्रेस ने कभी राज्य की प्रगति के बारे में नहीं सोचा, बल्कि उन्होंने केवल अपनी प्रगति के बारे में सोचा है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोग जानते हैं कि वास्तविकता क्या है, वे जानते हैं कि राज्य के कल्याण और विकास के लिए किसने काम किया है। आने वाले 2022 के चुनाव में भाजपा की जीत तय है।

Leave a Reply