Listen to this article


IBEX NEWS,शिमला।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में होने वाले विश्व कप के मैच के लिए व्यक्ति एक बार में चार टिकट ही बुक कर पाएगा। एक बार टिकट बुक करने के बाद दोबारा टिकट बुक नहीं होगी। आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैचों में भारतीय टीम के कुछ मैचों को छोड़कर बाकी टीमों के मैचों की ऑनलाइन टिकट बिक्री अब शुरू हो गई है।

बुक माई शो कंपनी की वेबसाइट पर इसके लिए लाॅगिंन कर टिकट बुक किए जा सकते हैं। ऑनलाइन एक मैच की चार टिकट ही बुक की जा सकती है। एक मैच की इससे अधिक टिकट बुक करने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को दूसरी लॉगिन आईटी का सहारा लेना पड़ेगा। 

जानकारी के मुताबिक आईसीसी ने यह व्यवस्था टिकटों को ब्लैक मार्केटिंग रोकने के लिए की है ताकि कोई व्यक्ति एक साथ अधिक टिकटें बुक न कर सके। यह व्यवस्था हर मैच की टिकटों में रहेगी। इसके अलावा इस बार टिकटों की होम डिलीवरी की भी सुविधा दी गई है। इसके लिए बुक की टिकटों को घर और ऑफिस के पते पर मंगवाने के लिए 80 रुपये अधिक खर्च करने पड़ेंगे। 

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में अक्तूबर में आईसीसी विश्व कप के पांच मुकाबले खेले जाने हैं। इसमें पहला मुकाबला 7 अक्तूबर को बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। अंतिम मुकाबला 28 अक्तूबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। भारतीय टीम का एक मुकाबला 22 अक्तूबर को न्यूजीलैंड के साथ होगा। 

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने कहा कि मैच में टिकटों की ब्लैंक मार्केटिंग रोकने के लिए एक व्यक्ति केवल चार टिकट ही बुक कर सकता है। टिकटों को ऑनलाइन बिक्री बुक माई शो कंपनी की वेबसाइट पर शुरू हो गई है। इसके अलावा इस बार बुक की गई टिकटों की होम डिलीवरी की सुविधा भी है। इसके लिए उन्हें 80 रुपये अधिक खर्च करने होंगे।