कंगना रनौत के टिकट पर प्रतिभा सिंह ने बदला ‘मूड’, तो क्या लड़ेंगी मंडी हॉट सीट से लोकसभा चुनाव?

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मंडी से सांसद प्रतिभा सिंह लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं।प्रतिभा सिंह मंडी से कंगना रनौत के खिलाफ चुनाव मैदान में उतर सकती हैं।इससे पहले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर प्रतिभा सिंह ने लोकसभा चुनाव ना लड़ने का फैसला किया था और पार्टी आलाकमान को अपनी इच्छा भी बता दी थी।कांग्रेस चाहती है कि प्रतिभा सिंह चुनावी जंग लड़ें और पार्टी के दबाव में प्रतिभा सिंह ने अपने फैसले पर पुनर्विचार कर रही हैं। 

मंडी में कंगना बनाम प्रतिभा सिंह?

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट को लेकर चर्चा तेज हो गई है।हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से सेलिब्रिटी बनाम राज परिवार चुनाव मैदान में आमने सामने हो सकते हैं।बीजेपी ने मंडी लोकसभा सीट से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को उतारा है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की सभी 4 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होंगे. हिमाचल प्रदेश में 7वें चरण में 1 जून को सभी चारों सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, हिमाचल समेत देशभर की सभी लोकसभा सीटों पर वोटों की गिनती 4 जून को की जाएगी. गौरतलब है कि हिमाचल की चार लोकसभा सीटों में से तीन पर बीजेपी का कब्जा है जबकि एक सीट कांग्रेस के पास है. 2019 के लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर बीजेपी ने जीत दर्ज की थी लेकिन बाद में मंडी से सांसद रामस्वरुप शर्मा के निधन के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस की प्रतिभा सिंह ने बाजी मार ली थी.