ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कांग्रेस अधिवेशन में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया।। हिमाचल के किसी भी कांग्रेस नेता के लिए इस अधिवेशन में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत करना गौरवपूर्ण है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्ण अधिवेशन में आज यह पहली बार हुआ कि हिमाचल प्रदेश के किसी कांग्रेस नेता ने इसमें प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

Listen to this article



IBEX NEWS,शिमला।

कांग्रेस पार्टी में निरंतर बढ़ रहा ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का कद
सशक्त नेतृत्व कौशल और निर्णय लेने की क्षमता के परिणामस्वरूप मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की पहचान सम्पूर्ण राष्ट्र में एक दूरदर्शी नेता के रूप में भी स्थापित हुई है। उनके व्यक्तित्व और संगठन कौशल को प्रशासनिक तथा राजनीतिक दायरों में भी सराहा जा रहा है। 


छत्तीसगढ़ के रायपुर में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन के दूसरे दिन मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया। हिमाचल प्रदेश के किसी भी कांग्रेस नेता के लिए इस अधिवेशन में राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत करना गौरवपूर्ण है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्ण अधिवेशन में आज यह पहली बार हुआ कि हिमाचल प्रदेश के किसी कांग्रेस नेता ने इसमें प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

3 resolutions will be taken up at the Plenary Session today-
Political,
Economical &
International
Resolutions to be taken up tomorrow-
Farmers & agriculture
Youth & employment
Social justice & empowerment
: Shri K.C. Venugopal
CongressVoiceOfIndia


ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू का कद कांग्रेस पार्टी में निरंतर बढ़ा है। कांग्रेस आलाकमान ने उन पर हमेशा ही विश्वास जताया है। बात चाहे प्रदेश में पार्टी के नेतृत्व की हो या सरकार के गठन की। आलाकमान ने ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की नेतृत्व क्षमता को हमेशा ही सराहा है। 
ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की दूरदर्शी सोच के कारण कांग्रेस आलाकमान की नज़र में हिमाचल कांग्रेस की प्रतिष्ठा और सम्मान बढ़ा है। 
.

आज देश बेहद कठ‍िन चुनौत‍ियों से गुजर रहा है। सत्ता में बैठे लोगों ने जनता के अध‍िकारों पर हमला बोल रखा है।
इसलिए आज एक ऐसे आंदोलन की जरूरत है, जहां देशवासियों को कहना होगा- सेवा, संघर्ष और बल‍िदान, सबसे पहले ह‍िंदुस्‍तान।
: कांग्रेस अध्यक्ष malikarjun Kharge

देश की एकता को कैसे कायम रखना है, महाअध‍िवेशन में इस पर चर्चा हुई।

आज ED सत्ताधारी पार्टी का हथ‍ियार बन चुकी है। यह आम बात है क‍ि जहां चुनाव होंगे वहां ED के छापे मारे जाएंगे। आज ED का इस्‍तेमाल राजनीतिक दृष्टिकोण से क‍िया जा रहा है।

: सुखविंदर सिंह सुक्खू

कांग्रेस अध्यक्ष, श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने ध्वजारोहण कर आज भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन के दूसरे दिन की शुरुआत की।
कांग्रेस सिद्धांतों पर चलने वाली पार्टी है। जनता का कल्याण और देश की सेवा की भावना ही हमें शक्ति और ऊर्जा देती है। इन सिद्धांतों के साथ, कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता पार्टी के साथ मज़बूती से खड़े हैं।