दवाओं का घटिया कच्चा माल सप्लाई करने के मामले में कंपनी मालिक गिरफ्तार।

Listen to this article

.. वह हिमाचल के विभिन्न फार्मा उद्योगों को कच्चा माल सप्लाई करता था। विभाग की जांच में खुलासा हुआ है कि कंपनी संचालक ज्यादातर दवा कंपनियों को लेबल बदलकर घटिया कच्चा माल सप्लाई करता था।


IBEX NEWS,शिमला।

 दवाओं का घटिया कच्चा माल सप्लाई करने वाली कंपनी के मामले में राज्य दवा नियंत्रण प्राधिकरण ने दूसरी गिरफ्तारी की है। ड्रग विभाग ने बद्दी की एक कंपनी के संचालक निवासी पंचकूला को गिरफ्तार किया है। वह हिमाचल के विभिन्न फार्मा उद्योगों को कच्चा माल सप्लाई करता था। विभाग की जांच में खुलासा हुआ है कि कंपनी संचालक ज्यादातर दवा कंपनियों को लेबल बदलकर घटिया कच्चा माल सप्लाई करता था।
इससे पहले विभाग इस मामले में एक अन्य आरोपी को गिरफ्तार कर चुका है। वह कंपनी में बतौर प्रबंधक काम कर रहा था। ड्रग विभाग बद्दी ने ड्रग एंड कॉस्मेटिक एक्ट के तहत आरोपी को गिरफ्तार किया है। बुधवार को टीम ने कंपनी के संचालक को कोर्ट में पेश किया। यहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

सहायक दवा नियंत्रक ने बताया कि दवाओं का कच्चा माल सप्लाई करने के मामले में दूसरी गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया है कि यह कंपनी नामी कंपनियों का लेबल लगाकर लो ग्रेड का कच्चा माल फार्मा कंपनी को बेच रही थी