शिमला के रिज पर सांसद हर्ष महाजन और भाजपा प्रत्याशी रवि की प्रेसवार्ता के दौरान हंगामा, नारेबाजी।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

प्रदेश की कांग्रेस पार्टी से बागी होकर भाजपा में शामिल हुए mla के खिलाफ एनएसयूआई ने सोमवार को आशियाना रेस्तरां के बाहर जोरदार नारेबाजी और प्रदर्शन किया । राज्यसभा सांसद व पूर्व में कांग्रेस की सरकार में मंत्री रहे हर्ष महाजन और लाहौल स्पीति से कांग्रेस से बगावत कर भाजपा प्रत्याशी रवि ठाकुर की पत्रकार वार्ता से पहले रिज मैदान छात्र नेताओं ने भाजपा में शामिल हुए कांग्रेस के विधायकों के खिलाफ और मुख्यमंत्री के पक्ष में नारेबाजी कर खूब हंगामा किया।

दोपहर बाद तीन बजे के करीब पंद्रह मिनट तक चले इस हंगामे के बीच एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने रिज मैदान शिमला के दौलत सिंह पार्क से रेलिंग पार करते हुए आशियाना रेस्तरां के टैरेस पर पहुंचकर पत्रकार वार्ता स्थल पर घुसने का प्रयास किया। इससे एनएसयूआई और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच हल्की धक्कामुक्की भी हुई। पुलिस जवानों ने उन्हें रोकने का प्रयास किया।

लाहौल स्पीति के पूर्व विधायक रवि ठाकुर को देखकर भड़के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने प्रदेशाध्यक्ष छतर सिंह ठाकुर की अगुवाई में जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से बागी होकर भाजपा में शामिल हुए विधायकों ने लोकतंत्र का मजाक उड़ाया है।

उन्होंने एलान किया कि सरेआम जनभावनाओं से खिलवाड़ करने वाले पूर्व विधायक जहां भी एनएसयूआई को मिलेंगे, उनका विरोध और घेराव होगा, उनके पुतले फूंके जाएंगे। लोकतंत्र की हत्या करने वाले इन विधायकों को कांग्रेस ने हर तरह से सहयोग किया, जिताया और शीर्ष तक पहुंचाया। उन्होंने उन्हें काली भेड़ें कहा।

नंदा ने किया एसपी को फोन, पांच मिनट में पहुंची पुलिस हंगामा बढ़ता देख भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने एसपी शिमला को फोन किया और करीब पांच मिनट में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बीच-बचाव किया। हर्ष महाजन और रवि ठाकुर समेत अन्य नेता आशियाना के अंदर चले गए और उन्होंने दरवाजा बंद कर दिया। बाहर काफी देर तक नारेबाजी होती रही।

खीज मिटाने के लिए गुडांगर्दी पर उतर आई कांग्रेस : बिंदल

हिमाचल की कांग्रेस सरकार बौखलाहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है : बिंदल

डाॅ0 राजीव बिन्दल, प्रदेश अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और हिमाचल की कांग्रेस सरकार बौखलाहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है और भरी दोपहरी में अंतर्राष्ट्रीय पर्यटक स्थल शिमला के रिज मैदान में अपनी खीज मिटाने के लिए गंुडागर्दी पर उतर आई है। जिस प्रकार आशियाना में दिन दिहाड़े कांग्रेस के लोगों ने घुसकर रवि ठाकुर के उपर हमला करने का प्रयास किया वो सरकार की सोची समझी चाल का परिणाम है। यदि रवि ठाकुर की सुरक्षा में सैन्ट्रल फोर्सिस न होती तो स्थितियां बहुत भयानक होती। भाजपा के प्रदेश मीडिया संयोजक कर्ण नंदा के साथ मैन हैंडलिंग की और सब कुछ मीडिया के सामने किया, इससे बड़ी दादागिरी नहीं हो सकती अर्थात जहां वर्तमान सरकार बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार हैं वहीं राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से लाॅ लैसनेस पैदा कर रही है।
डाॅ0 बिन्दल ने कहा कि हिमाचल में स्थित मण्डी जोकि पूरे भारत में छोटी काशी के नाम से जाना जाता है व ऋषि वेद व्यास की पावन धरा है, को बदनाम करने में कांग्रेस पार्टी जुट गई है। मण्डी के लोगों और मण्डी की धरती के प्रति अपमानजनक, निंदनीय, अशोभनीय शब्दों का प्रयोग जानबूझकर कांग्रेस के नेताओं द्वारा किया जा रहा है जो किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जा सकता।