हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के आनी में 5 से ज्यादा बिल्डिंगें ताश के पत्तों की तरह ढह गई हैं। अब तक किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है, क्योंकि प्रशासन ने इन बिल्डिंगों को पहले ही खाली करवा दिया था।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के आनी में 5 से ज्यादा बिल्डिंगें ताश के पत्तों की तरह ढह गई हैं।इसमें किसी तरह के जानहानि के नुकसान की सूचना नहीं है, प्रशासन ने इन भवनों को पहले ही खाली करवा दिया था। भवनों के ढहने से दूसरी कई बिल्डिंगों के गिरने का खतरा बना हुआ है।हादसा आज सुबह 9 बजकर 40 मिनट का बताया जा रहा है। एक बिल्डिंग में पहले कांगड़ा को-ऑपरेटिव बैंक और दूसरे भवन में SBI बैंक भी चल रहा था। इन्हें जुलाई महीने के भारी बारिश के बाद प्रशासन ने खतरे को भांपते हुए पहले ही खाली करवा दिया था। उस दौरान इनके नीचे की जमीन धंसनी शुरू हो गई थी।

वहीं बिल्डिंगें ढहने के बाद आनी के लोग दहशत में आ गए हैं। खासकर जिनके मकान इस बिल्डिंग के साथ बने हैं, वह नुकसान को लेकर ज्यादा चिंतिंत हैं। बता दें कि पहाड़ों पर इस बार बारिश में भारी तबाही मची है। इसी तरह की तस्वीरें प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में भी सामने आ रही हैं।