राजनीतिक गहमागहमी के बीच हिमाचल प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा पहुंचकर अपना इस्तीफा दिया।  

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक गहमागहमी के बीच तीन निर्दलीय विधायकों ने शुक्रवार को राज्य विधानसभा पहुंचकर अपना इस्तीफा दिया।ये तीनों शुक्रवार दोपहर को अचानक चार्टर्ड प्लेन से शिमला पहुंचे। निर्दलीय  केएल ठाकुर, होशियार सिंह और आशीष शर्मा ने अपना इस्तीफा विधानसभा सचिव को सौंपा और इस दौरान उनके साथ बीजेपी के दिग्गज नेता भी मौजूद रहे।तीनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताते हुए भाजपा के टिकट पर दोबारा चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। तीनों निर्दलीय विधायक जल्द BJP जॉइन करेंगे।

मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस सरकार ने तीन निर्दलीय विधायकों की पीड़ा को नहीं समझा।
यही कारण है कि आज तीनों ने विधायक पद से इस्तीफा दिया है।
तीनों विधायकों ने आदरणीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व व नीतियों पर विश्वास व्यक्त किया है और साफ कहा है कि आज मोदी जी को और मजबूत करने की आवश्यकता है : पूर्व सीएम जय राम ठाकुर ।

निर्दलीय विधायकों के अनुसार उन्होंने अपने क्षेत्र की जनता के हित में विधायक पद से इस्तीफा दिया है। भाजपा से विधानसभा उपचुनाव लड़ेंगे। निर्दलीय राज्यपाल से मिलने राजभवन रवाना हुए है।इस अवसर पर निर्दलीयों विधायकों ने आरोप लगाया कि राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी हर्ष महाजन के समर्थन में मतदान करने के बाद से उन्हें सरकार की ओर से परेशान किया गया।  बता दें, नालागढ़ से केएल ठाकुर, देहरा से होशियार सिंह और हमीरपुर से आशीष शर्मा निर्दलीय विधायक थे। वहीं, अयोग्य और बाग़ी घोषित एमएलए से खाली हुई धर्मशाला, सुजानपुर, गगरेट, कुटलैहड़़, लाहौल-स्पीति और बड़सर में भी उपचुनाव होने हैं।  तीनों निर्दलीय विधायकों के त्यागपत्र से राज्य की राजनीतिक में फिर से नए समीकरण बनने के आसार हैं। इनके इस्तीफे से खाली हुई विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होंगे।प्रदेश में कांग्रेस के 6 बागी विधायक भी जल्द दिल्ली में भाजपा का दामन थाम सकते हैं। बागी विधायक अब भी दिल्ली में ही हैं। उन्हें जल्द राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा BJP की सदस्यता दिला सकते हैं। जाहिर है कि अब प्रदेश में उप-चुनाव 6 नहीं 9 सीटों पर होना तय माना जा रहा है।