DAV महाविद्यालय कोटखाई में CSCA समारोह में छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति से मचाई धूम।महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना गाकर की समारोह की शुरुआत।प्राचार्य डॉक्टर राज कुमार जिस्टु ने अतिथियों का जताया आभार।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के कोटखाई DAV महाविद्यालय मेंCSCA समिति द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आयोजित समारोह की शुरूआत स्थानीय महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा सरस्वती वन्दना गाकर की गई। इस अवसर पर बतौर मुख्यअतिथि कपिल ठाकुर और विशेष मुख्यातिथि के रूप में महाविद्यालय में रह चुके पूर्व के CSCA अध्यक्ष राजीव गांगटा रहे। महाविद्यालय कीCSCA समीति द्वारा फूल माला ,तिलक लगाकर स्वागत किया।

CSCA के अध्यक्ष आनंद ने टोपी शॉल एवं स्मृति चिन्ह देकर मुख्यातिथि को सम्मानित किया एवं उपाध्यक्ष कल्पना द्वारा बैज लगाया गया ।

अनीता द्वारा विशेष मुख्यातिथि को टोपी शॉल एवं समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत परीक्षित कश्यप द्वारा नाटी “पाता पानो रा हो मेरी गागायी” गाकर की गयी।इससे दर्शक दीर्घा में बैठे दर्शक झूमने को मजबूर हो गए।

महाविद्यालय के छात्राओं द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई जो बेहद मनोरंजक रही।तत्पश्चात स्थानीय कलाकार गौरव पारचा द्वारा
“माए नी मेरीए चम्बा कितनी दूर” चम्बयाली गीत गाकर समां बांधा।

इसके साथ ही उभरते कलाकार प्रताप भारद्वाज द्वारा “प्यारी इंदिरा जाना घूमना जाखू “नाटी गाकर सभा में उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया और अपनी प्रस्तुति से खूब तालियाँ बटोरी।

कार्यक्रम के अंतिम कलाकार के रूप में निशा गन्धर्व ने अपने गानो से बच्चो को झूमने पर मजबूर कर दिया।

छात्र,छात्राओं ने इस सांस्कृतिक समारोह में खूब आनंद लिया। पूर्व सीएससीए के अध्यक्ष राजीव गांगटा द्वारा अपने अनुभवों को बच्चो के साथ साझा किया गया ।

तत्पश्चात मुख्यातिथि ने अपने भाषण में कहा की छात्र राजनीति की शुरूआत डीएवी महाविद्यालय कोटखाई के छात्र प्रभारी के रूप मे की उन्होंने कहा की छात्र राजनीति से छात्रों के व्यक्तित्व में निखार आता है। उन्होंने छात्र छात्राओं से नशे से दूर रहने की सलाह दी और अपने छात्र जीवन में कॉलेज के अनुभवों को साझा किया।

छात्रों को नशे से दूर रखने के लिए जागरूकता अभियान को चलाने के लिए कहा गया।

अन्त में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर राज कुमार जिस्टु द्वारा धन्यवाद किया गया और उन्होंने समारोह को यादगार बनाने के लिए प्रत्येक की भूमिका को सराहा।

मंच संचालन ईशा एवं कुदरत द्वारा किया गया।