कॉल बिफोर यू डिग दूरसंचार विभाग की एक अभिनव पहल है जो किसी भी खुदाई गतिविधि को करते समय भूमिगत संपत्तियों को बिना कोई नुकसान पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित करती है…dc शिमला ने बताए अधिकारियों कोगुर।

Listen to this article

*** नागरिकों को उपलब्ध करवाएं गुणवत्ता युक्त दूरसंचार सेवाएं – उपायुक्त

*** दूरसंचार कनेक्टिविटी के संबंध में बैठक का आयोजन

IBEX NEWS,शिमला।

उपायुक्त शिमला की अध्यक्षता में आज यहां जिला में दूरसंचार कनेक्टिविटी से संबंधित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में जिला के अलग-अलग क्षेत्रों में लगने वाले मोबाइल टावर तथा कनेक्टिविटी से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया।
उपायुक्त ने टेलीकॉम कंपनियों को अलग-अलग क्षेत्रों में लगने वाले मोबाइल टावर को जल्द से जल्द लगाने का आग्रह किया ताकि नागरिकों को गुणवत्ता युक्त सेवाएं उपलब्ध हो सकें।

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कॉल बिफोर यू डिग के बारे में जानकारी प्रदान की। उन्होंने बताया कि कॉल बिफोर यू डिग दूरसंचार विभाग की एक अभिनव पहल है जो किसी भी खुदाई गतिविधि को करते समय भूमिगत संपत्तियों को बिना कोई नुकसान पहुंचाने के लिए प्रोत्साहित करती है।

उन्होंने इस संदर्भ में दूरसंचार विभाग को संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ एक कार्यशाला का आयोजन करने के भी निर्देश दिए ताकि संबंधित विभाग को कॉल बिफोर यू डिग के बारे में जानकारी प्राप्त हो सके।

इस अवसर पर बीएसएनएल 4जी संतृप्ति परियोजना पर भी चर्चा की गई।

बैठक में निदेशक दूरसंचार, कार्यकारी अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी कानून एवं व्यवस्था डॉ पूनम, उपमंडलाधिकारी ग्रामीण निशांत कुमार, उपमंडलाधिकारी रामपुर सहित टेलिकॉम ऑपरेटर के पदाधिकारी एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।