शिमला शिवमंदिर अपडेट:मलबे से कड़ी मशक्कत के बाद किन्नौर के अविनाश नेगी का शव बरामद।बालूगंज स्कूल में PTI थे।

Listen to this article

IBEX NEWS,शिमला।

शिमला के समरहिल शिवमंदिर मलबे से कड़ी मशक्कत के बाद एक और शव निकाला गया है ।ये शव किन्नौर ज़िला के यूला कंडा के अविनाश नेगी की है।हादसे के पाँचवे दिन भांजे अविनाश नेगी से पहले मामा शंकर नेगी का शव भी दिन में मिला है। अविनाश के मामा ब्रूआ के रहने वाले थे।आज उनका दाह संस्कार किया जा चुका है। आज शिमला में किन्नौर के लोगों ने कनलोग में दाह संस्कार किया।अविनाश का शव आईजीएमसी में रखा गया है।

युवा और होनहार शारीरिक शिक्षक अविनाश नेगी की धर्म में अटूटा आस्था थी। ब्लैक बॉयज रामपुर क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अविनाश पीजी कॉलेज रामपुर के प्रधान, पीजी कॉलेज रामपुर के क्रिकेट कप्तान, HP University में भी कई खेलों में captain, शिक्षा विभाग के सलामी बल्लेबाज और समाजसेवी, हाल ही में किन्नौर प्रीमियर लीग में भावनगर टीम ने इनकी कप्तानी में किन्नौर प्रीमियर लीग के पहले सीजन में भावानगर उपविजेता रही ।

हादसे वाले दिन सावन के आखिरी सोमवार पर अविनाश का छोटा बेटा बीमार पड़ गया। नहीं तो पूरे परिवार ने मंदिर जाना था। छोटे बेटे के बीमार होने के बाद अविनाश अकेले ही मंदिर गए।अविनाश के दो बेटे हैं एक दो साल का दूसरा चार साल का है।उनके दो बेटे बार-बार मां से पूछ रहे हैं कि पापा कब आएंगे।

अविनाश शिमला के बालूगंज स्कूल में बतौर PTI सेवाएं दे रहे थे। इस हादसे में अविनाश के मामा शंकर नेगी भी पांच दिन से लापता थे।दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

अभी तक मलबे से 16 शव निकाले जा चुके हैं।रेस्क्यू ऑपरेशन कल भी जारी रहेगा।आज टीम ने दो शव बरामद किये है।पांच और शवों के मलबे में होने की आशंका है।